Friday, October 18, 2024
Home रायगढ़ शिक्षकों की बड़ी लापरवाही। स्कूल में बच्चों को छोड़ पार्टी मनाने चले गए।बिना आहाता के स्कूल में हमेशा जहरीले सर्प और जानवरों का बना रहता है खतरा। डीईओ ने कहा मामला गंभीर, शिक्षकों का रवैया गैरजिम्मेदाराना। लापरवाह शिक्षकों पर होगी कार्रवाई। पढ़िए कौन से स्कूल का हाल बेहाल।

शिक्षकों की बड़ी लापरवाही। स्कूल में बच्चों को छोड़ पार्टी मनाने चले गए।बिना आहाता के स्कूल में हमेशा जहरीले सर्प और जानवरों का बना रहता है खतरा। डीईओ ने कहा मामला गंभीर, शिक्षकों का रवैया गैरजिम्मेदाराना। लापरवाह शिक्षकों पर होगी कार्रवाई। पढ़िए कौन से स्कूल का हाल बेहाल।

by Surendra Chauhan

खरसिया विकासखण्ड के अंतर्गत आने वाले भूपदेवपुर क्षेत्र के बिलासपुर मिडिल स्कूल से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है।दरअसल शनिवार को स्कूल में बच्चों को छोड़ पूरा शिक्षक अमला विदाई पार्टी में शरीक होने दूसरी जगह चला गया। मामला सामने आने के बाद एक्शन में आये जिला शिक्षाधिकारी ने खरसिया बीईओ को जांच करने के साथ साथ कार्रवाई के भी निर्देश जारी कर दिए है।

मामला बिलासपुर मिडिल स्कूल का है। शनिवार को समय पर स्कूल लगी। पढ़ाई शुरू हुई। इस बीच शिक्षक स्टाफ को सूचना मिली की पांच किलोमीटर दूर नहरपाली हाई स्कूल में विदाई समारोह है। लिहाजा 9.30बजे बच्चों को स्कूल में छोड़ शिक्षक अमला समारोह में सम्मिलित होने चला गया। इस दौरान बच्चों का हाल बेहाल था। यहां बताना जरूरी होगा की स्कूल में बाउंड्री वाल न होने से अक्सर जानवरों का झुंड स्कूल के भीतर चले जाने के साथ साथ बच्चों पर भी जानलेवा हमला कर देता है। इसके अलावा बरसाती सीजन होने के कारण जहरीले सर्पो का भी खतरा बना रहता है। इन खतरों की जानकारी होने के बावजूद शिक्षकों का इस तरह का गैर जिम्मेदाराना रुख बेहद शर्मनाक है।

You may also like