Saturday, June 22, 2024
Home शिक्षा सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में सनसनीखेज वारदात…एक ही परिवार के पांच लोगों को उतारा मौत के घाट…मृतकों में मासूम बच्चें, पति पत्नी और युवती शामिल… हत्यारे ने कुल्हाड़ी और हथौड़े से किया घातक जानलेवा प्रहार… पुलिस जब तक तक पहुंच पाती तब तक फाँसी के फंदे पर झूल चुका था हत्यारा…हत्या की वारदात के बाद समूचे क्षेत्र में फैली सनसनी…पुलिस की शुरुआती इन्वेस्टिगेशन में प्रेम प्रसंग का मामला आया सामने…प्रेमिका का रिश्ता दूसरी जगह तय कर देने से था नाराज…थरगांव थाने क्षेत्र का मामला…

सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में सनसनीखेज वारदात…एक ही परिवार के पांच लोगों को उतारा मौत के घाट…मृतकों में मासूम बच्चें, पति पत्नी और युवती शामिल… हत्यारे ने कुल्हाड़ी और हथौड़े से किया घातक जानलेवा प्रहार… पुलिस जब तक तक पहुंच पाती तब तक फाँसी के फंदे पर झूल चुका था हत्यारा…हत्या की वारदात के बाद समूचे क्षेत्र में फैली सनसनी…पुलिस की शुरुआती इन्वेस्टिगेशन में प्रेम प्रसंग का मामला आया सामने…प्रेमिका का रिश्ता दूसरी जगह तय कर देने से था नाराज…थरगांव थाने क्षेत्र का मामला…

by Surendra Chauhan

सारंगढ़। छग के सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले से पांच लोगों की हत्या के बाद हत्यारे ने खुद फांसी लगाकर जान दे दी । इस घटना की सूचना मिलने के बाद जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़ के पुलिस कप्तान पुष्कर शर्मा मौके पर पहुंच गए है और एफएसएल की टीम की मदद से इस जघन्य हत्या के कारणों की जांच में जुट गए हैं । पुलिस के अनुसार जिले के थरगांव ग्राम में एक ही परिवार के 5 लोगों की हथौड़ा व टंगिया से वार कर बेरहमी से हत्या कर दी गई । इस खौफनाक वारदात को अंजाम देने के बाद व़हशी आरोपी ने खुद को फांसी के फंदे से लटका लिया ।

घटना की सूचना मिलते ही थरगाव थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है। महासमुंद जिले की सीमा से लगा हुआ है गांव पुलिस से मिली जानकारी के आधार पर सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले का यह थाना सलिहा थाना महासमुंद जिले की सीमा से लगा हुआ है,जो कि – सारंगढ़ से 22 किलोमीटर दूर है । ये हैं मृतक हेमलाल साहू , जगमती साहू, मीरा और मीरा के पुत्र सहित दो मासूम हैं ।वहीं हत्यारा मनोज साहू उर्फ पप्पू टेलर पड़ोसी बताया जा रहा है । सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले के एसपी पुष्कर शर्मा ने इस मामले की पुष्टि की है। हो सकता है कि – हत्या के पीछे कोई बडा कारण हो एक ही परिवार के पांच लोगों को मौत के घाट उतारने के बाद आरोपी मनोज साहू उर्फ पप्पु टेलर ने खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या जरूर कर ली लेकिन इस घटना के पीछे कोई बडा कारण हो सकता है।

विदित हो कि – जिसका खुलासा पुलिस जांच के बाद ही करेगीं । सूत्र यह बताते हैं कि – पडोस में रहने वाला मनोज साहू आज अचानक घर में आया था और देखते ही देखते उसने परिवार की महिलाओं, पुरूष व बच्चों को बेरहमी से घर में रखे हथौडे व टंगिये से मारकर मौत के घाट उतार दिया । इतना ही नही इस हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद वह खुद फांसी लगाकर उसी जगह झुल गया जहां उसने एक साथ पांच लोगों को मारा था।

क्या कहते हैं पुलिस कप्तान
इस पूरी घटना के संबंध में सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा ने बताया कि – इस जघन्य हत्या का कारण अभी तक पता नही चला है जिसके लिये फारेसिक टीम बुलाया गया है और मृतकों के सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिये भी भेजा गया है ,उन्होंने इस बात को माना कि – हत्यारे के साथ इस परिवार की पुरानी पहचान थी जो पडोस में ही रहता था। सूत्रों की माने तो हत्यारा का प्रेम प्रसंग था युवती की सगाई दुसरे जगह कर दियें जाने के कारण आवेश में आकर आरोपी ने यह कदम उठाया हो ।

You may also like