Sunday, September 8, 2024
Home शिक्षा हिमगीर कोलवाशरी बलवाकाण्ड में आया नया मोड़…पुलिस की कार्रवाई में उठे सवालिया निशान…भारत रोड़ कैरियर के डायरेक्टर भारत अग्रवाल ने कहा….मामले से नही है कोई लेना देना..ओडिशा के कोल व्यापारी बंटी डालमिया के इशारे पर पुलिस जबरन फसा रही है…बलवाकाण्ड के दौरान वह घटनास्थल में थे ही नही… फिर भी उन्हें बनाया गया नामजद आरोपी…

हिमगीर कोलवाशरी बलवाकाण्ड में आया नया मोड़…पुलिस की कार्रवाई में उठे सवालिया निशान…भारत रोड़ कैरियर के डायरेक्टर भारत अग्रवाल ने कहा….मामले से नही है कोई लेना देना..ओडिशा के कोल व्यापारी बंटी डालमिया के इशारे पर पुलिस जबरन फसा रही है…बलवाकाण्ड के दौरान वह घटनास्थल में थे ही नही… फिर भी उन्हें बनाया गया नामजद आरोपी…

by Surendra Chauhan

ओडिसा के बहुचर्चित हिमगीर कोल वाशरी बलवाकाण्ड में नया मोड़ आ गया है। दरअसल भारत रोड़ कैरियर के डायरेक्टर भारत अग्रवाल ने हिमगीर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए इसे ओडिसा के कोल व्यापारी बंटी डालमिया के इशारे पर हुई कार्रवाई बताया है। भारत अग्रवाल का साफतौर से कहना है कि जिस समय घटना घटी उस दौरान वह न तो हिमगीर में मौजूद था और न ही रायगढ़ में।बावजूद इसके ओडिसा पुलिस ने बगैर सच्चाई जाने बलवाकाण्ड से तार जोड़ते हुए उसके खिलाफ ही जुर्म दर्ज कर दिया है””

रायगढ़।बदलता छत्तीसगढ़। हिमगीर बलवाकाण्ड के बेहद हाईप्रोफाइल मामले में ओडिसा पुलिस ने हिमगीर कोलवाशरी में हुए मारपीट और गोलीकांड के मामले को लेकर भारत रोड़ कैरियर के डायरेक्टर भारत अग्रवाल ,रविन्द्र भाटिया सहित सौ से अधिक लोगों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दिया है। बता दे गुरूवार की शाम ओडिसा के हिमगीर कोल वाशरी पर मालिकाना हक को लेकर रायगढ़ के ही दो व्यापारिक घरानों के बीच विवाद छिड़ गया था। हालांकि साझा व्यापार का मामला न्यायालय में विचाराधीन था,लेकिन फिर भी कोयले का सुल्तान बनने की जद्दोजहद में एक साथ गलबहिया करने वाले दोनों कोल व्यापारियों के बीच अहम की तलवार खींच गई।बताया जाता है कि गुरुवार की शाम यही अहम एक हिंसक झड़प के रूप में तब्दील हो गया।परिणामस्वरूप न केवल तलवार लाठी डंडे चले बल्कि कई राउंड की फायरिंग भी गई। इस बलवाकाण्ड में चार से अधिक चार पहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गए है बल्कि आधा दर्जन से अधिक दोनों पक्ष के लोग भी गंभीर रूप से घायल हुए है।बहरहाल हिमगीर की शांत फिजाओ में तनाव का जहर घोलने वाले वाशरी मालिको के खिलाफ ओडिसा पुलिस ने कार्रवाई के मद्देनजर नामजद जुर्म दर्ज कर विवेचना शुरू कर दिया है।

क्या कहती है बीआरसी

मेरे और रवि गुप्ता के बीच वाशरी के स्वामित्व को लेकर विवाद था। कोर्ट में मामला बकायदा विचाराधीन है। हम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे थे। फिर भी रवि गुप्ता ने बंटी डालमिया के गुर्गों के दम पर वाशरी में कार्यरत कामगारों के साथ मारपीट की और वाशरी पर कब्जा करने की कोशिश की। इस मामले में रवि एवं उसके गुंडों के खिलाफ जुर्म दर्ज करने के बजाय पुलिस ने वहां के रसूखदार कोल व्यापारी बंटी डालमिया के इशारे पर मेरे खिलाफ जबरन जुर्म दर्ज कर दिया। जबकि मेरा घटना से कोई लेना देना न था। मैं तो व्यापारिक कारणों से रायगढ़ से बाहर था। यह पूरी तरह से मेरे खिलाफ सुनियोजित साजिश है।

भारत अग्रवाल

डायरेक्टर भारत रोड़ कैरियर

You may also like