Friday, October 18, 2024
Home शिक्षा हरित क्रांति में जेएसडब्ल्यू की भागीदारी…सजग प्रहरी बनकर गांव गांव में करा रहे वृक्षारोपण…ईएचएस डिपार्टमेंट के जीएम मंगाराजू मुरलीधर राव एंड टीम ने छेड़ा है महाअभियान.. अबतक 2हजार से अधिक छायादार पौधे कर चुके है रोपण…नवोदय विद्यालय,तिलाइपाली और लोढाझर में स्कूली बच्चों को बताया पर्यावरण संरक्षण का महत्व..

हरित क्रांति में जेएसडब्ल्यू की भागीदारी…सजग प्रहरी बनकर गांव गांव में करा रहे वृक्षारोपण…ईएचएस डिपार्टमेंट के जीएम मंगाराजू मुरलीधर राव एंड टीम ने छेड़ा है महाअभियान.. अबतक 2हजार से अधिक छायादार पौधे कर चुके है रोपण…नवोदय विद्यालय,तिलाइपाली और लोढाझर में स्कूली बच्चों को बताया पर्यावरण संरक्षण का महत्व..

by Surendra Chauhan

“”पर्यावरण संरक्षण को लेकर हर किसी की भागीदारी बेहद जरूरी है।अगर पर्यावरण असंतुलित हुआ तो इसके दुष्प्रभाव हमसभी को भोगना होगा।वही पर्यावरण संतुलित रहा तो इसके फायदे भी हमे ही मिलेंगे।ग्लोबल वॉर्मिंग का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है।इस खतरे को सिर्फ और सिर्फ अधिक से अधिक पौधे लगाकर ही रोका जा सकता है।उपरोक्त बातें जवाहर नवोदय विद्यालय में वृक्षारोपण के समय जेएसडब्ल्यू के EHS डिपार्टमेंट के महाप्रबंधक मंगाराजू मुरलीधर राव ने बच्चों को अपने उद्बोधन में कहा।उन्होंने आगे कहा कि सिर्फ पौधे लगाकर हमारे कर्तब्यों की इतिश्री नही होती बल्कि पौधों को पेड़ में तब्दील करने तक हमारी जवाबदारी कायम रहती है।

रायगढ़/बदलता छत्तीसगढ़/ जेएसडब्ल्यू नहरपाली द्वारा बारिश की शुरुआत होते ही पर्यावरण संरक्षण के लिए अभियान छेड़ दिया है। जेएसडब्ल्यू की ईएचएस टीम लगातार प्लांट के आसपास के स्कूलों में जाकर न सिर्फ लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक कर रही है बल्कि स्कूलों और बच्चों के सहयोग से वृहद वृक्षारोपण भी कर रही है। इसी कड़ी में आज जवाहर नवोदय विद्यालय, लोढाझर और तिलाइपाली जैसे स्कूलों में भव्य कार्यक्रम का आयोजन करते हुए विशाल वृक्षारोपण कराई। अकेले नवोदय विद्यालय परिसर में 2सौ से अधिक पौधे लगाए गए। कार्यक्रम में प्रिंसिपल, शिक्षकों और छात्रों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई, जो पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए एक साथ सामने आए। बता दे वृक्षारोपण अभियान जेएसडब्ल्यू स्टील के ईएचएस विभाग की पहल का हिस्सा था, जो पर्यावरण संरक्षण और सामुदायिक विकास पर केंद्रित था। कंपनी का लक्ष्य हरित भविष्य में योगदान देना और अगली पीढ़ी को पर्यावरण-अनुकूल प्रथाओं को अपनाने के लिए प्रेरित करना है।

नवोदय विद्यालय भूपदेवपुर के प्राचार्य, शिक्षकों और छात्रों ने अभियान में सक्रिय रूप से भाग लिया, पौधे लगाए और पर्यावरण संरक्षण के बारे में सीखा। इस कार्यक्रम में पर्यावरणीय प्रथाओं पर जागरूकता सत्र शामिल थे, जिसमें टिकाऊ जीवन के महत्व पर जोर दिया गया था

You may also like