Sunday, September 8, 2024
Home शिक्षा JSW की हरित क्रांति…मरीजों को मिले शुद्ध ऑक्सीजन…इसलिए चपले हॉस्पिटल को छायादार पौधों से घेरा…पौधे पेड़ में तब्दील होंगे तो मरीजों को गर्मी से मिलेगी राहत..वृहद वृक्षारोपण में कम्पनी के ऑपरेशन हेड से लेकर बीएमओ भी शामिल….

JSW की हरित क्रांति…मरीजों को मिले शुद्ध ऑक्सीजन…इसलिए चपले हॉस्पिटल को छायादार पौधों से घेरा…पौधे पेड़ में तब्दील होंगे तो मरीजों को गर्मी से मिलेगी राहत..वृहद वृक्षारोपण में कम्पनी के ऑपरेशन हेड से लेकर बीएमओ भी शामिल….

by Surendra Chauhan

“” पर्यावरण में घुलते प्रदूषण और तापमान में लगातार होती बढ़ोत्तरी ने जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित करना शुरू कर दिया है। इस विषम परिस्थितियों से बाहर निकलने का इकलौता रास्ता सिर्फ और सिर्फ हरित क्रांति ही है।जिसके बलबूते प्रदूषण के खिलाफ जंग को जीता जा सकता है। यही वजह है कि क्षेत्र को प्रदूषण से निजात दिलाने जेएसडब्ल्यू ने ऑपरेशन हरित क्रांति की शुरुआत की है।इसी मद्देनजर कंपनी की EHS टीम ने युद्ध स्तर पर वृक्षारोपण का बीड़ा उठा रखा है।लगातार एक के बाद एक कर आसपास के गांवों में वृक्षारोपण किया जा रहा है। इसी सिलसिले में चपले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जेएसडब्ल्यू के ऑपरेशन हेड अरविंद चौहान,खरसिया बीएमओ अभिषेक पटेल,ईएचएस प्रमुख मंगाराजू मुरलीधर राव और सीनियर मैनेजर महेंद्र घृतलहरे एन्ड टीम ने वृहद वृक्षारोपण किया।”

रायगढ़/बदलता छत्तीसगढ़/ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की नई बिल्डिंग बनने के दौरान सिर्फ इमारतों की ऊंचाई बढ़ाने की कोशिश की गई,लेकिन इस दौरान पौधे लगाने पर कोई जोर नही दिया गया।नतीजतन पेड़ की छांव के लिए आने वाले मरीज परेशान होते दिखे।मरीजो की इसी परेशानी को दूर जेएसडब्ल्यू की ईएचएस टीम ने वृक्षारोपण के अपने अगले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चपले को चुना। पौधों के वृक्षों में तब्दील होने के बाद न सिर्फ उपचार के लिए आने वाले मरीजों को गर्मी से राहत मिलेगी बल्कि शुद्ध ऑक्सीजन की भी प्राप्ति होगी।

You may also like