Sunday, September 8, 2024
Home शिक्षा Impact…न्यूज़ बदलता छत्तीसगढ़ की खबर का असर…ट्रैफिक पुलिस की बड़ी कार्रवाई…एक ही रात में 50 से अधिक गाड़ियों पर सीधी कार्रवाई…वसूला सवा लाख से अधिक का जुर्माना…एक ही रात में सरकारी खजाने में जबरदस्त फायदा…गोवर्धन पुल के टूटने के बाद रात के अंधेरे में….शहर के रिहायशी इलाकों में दौड़ रही थी ट्रक…डीएसपी एन्ड टीम की चौकस निगाहों से बच नही पा रहे वाहन चालक…

Impact…न्यूज़ बदलता छत्तीसगढ़ की खबर का असर…ट्रैफिक पुलिस की बड़ी कार्रवाई…एक ही रात में 50 से अधिक गाड़ियों पर सीधी कार्रवाई…वसूला सवा लाख से अधिक का जुर्माना…एक ही रात में सरकारी खजाने में जबरदस्त फायदा…गोवर्धन पुल के टूटने के बाद रात के अंधेरे में….शहर के रिहायशी इलाकों में दौड़ रही थी ट्रक…डीएसपी एन्ड टीम की चौकस निगाहों से बच नही पा रहे वाहन चालक…

by Surendra Chauhan

“” रात के अंधेरे में शहर के रिहायशी इलाकों में बेफिक्र होकर ट्रके दौड़ रही थी।इससे जंहा सीमित क्षमता की सड़कों का कचूमर निकल रहा था तो वही दूसरी ओर हादसे की भी आशंका बढ़ रही थी। इस गंभीर समस्या को लेकर न्यूज़ बदलता छत्तीसगढ़ ने “”रात के अंधेरे में दौड़ रही शहर की सड़कों में ट्रक””शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थीं। खबर प्रकाशित होने के बाद हरकत में आई ट्रैफिक अमले ने मामले से संज्ञान लेते हुए बड़ा एक्शन लिया है। एक ही रात में 50 से अधिक भारी वाहन के खिलाफ सीधी कार्रवाई करते हुए सवा लाख से अधिक रूपये के जुर्माने की वसूली की है।””

रायगढ़/बदलता छत्तीसगढ़/ ट्रैफिक डीएसपी रमेश चंद्रा की अगुवाई वाली ट्रैफिक अमले ने रात के अंधेरे में शहर के सड़को की सुध ली। डीएसपी की टीम ने जब टोह ली तो देखा कि एनएच 49 से प्राची विहार और जूटमिल के रास्ते कलेक्ट्रेट होते हुए पहाड़ मंदिर के रास्ते एमएसपी,इंड सिनर्जी जैसी फैक्ट्री जाने भारी वाहनों की कतारें लगी थी। चूंकि अंधेरे का फायदा उठाकर फैक्ट्री जाने जिन रास्तो का इस्तेमाल किया जा रहा।वह वाहनों के लिए प्रतिबंधित क्षेत्रों में शुमार है। यही वजह थी ट्रैफिक नियमों की नाफरमानी का मामला सामने आते ही ट्रैफिक अमले की टीम ने सिधी कार्रवाई करते हुए पहले तो जूटमिल के रास्ते शहर दाखिल होने की कोशिश कर रहे वाहनों को वापस एनएच 49 लौटने पर विवश किया और फिर नो एंट्री जोन में प्रवेश होने पर एक साथ एक के बाद एक कर 50 से अधिक वाहनों के विरुद्ध चलानी कार्रवाई को अमलीजामा पहनाया। बहरहाल ट्रैफिक पुलिस की इस कार्रवाई के बाद वाहन चालकों के बीच हड़कम्प की स्थिति देखी जा रही है। इस कार्रवाई में ट्रैफिक के उप पुलिस अधीक्षक रमेश चंद्रा, ASi राजेन्द्र पटेल, प्रधान आरक्षक शीतल पांडेय, आरक्षक. दिनेश ,भूपेंद्र,झसपाल और प्रधान आरक्षक जितेंद्र जोशी शामिल थे।

गोवर्धन पुल की नही सुध

पूर्वांचल की फैक्ट्री जाने गोवर्धन पुल ही इकलौता सहारा है। लेकिन पिछले दिनों ब्रिज के क्षतिग्रस्त होने के बाद भारी वाहनों के लिए पुल को बंद कर दिया गया है। ऐसे में कारखानों की ओर जाने गाड़िया डायवर्ट होकर शहर के भीतरी भागो का इस्तेमाल कर रही है। इस बीच अब तक ब्रिज के टूटने के बाद भी सेतु निगम के अधिकारी रिपेयरिंग को लेकर फिक्रमन्द नजर नही आ रहे है। इससे स्थिति दिन ब दिन बिगड़ती जा रही है।

You may also like