Sunday, September 8, 2024
Home रायगढ़ ट्रक के भीतर ड्राइवर को आया मिर्गी अटैक। यह वही समय था जब एनएच 49 पर तेज रफ़्तार से दौड़ रही थी गाड़ियां।गनीमत रही की मिर्गी अटैक आते ही ब्रेक पर अटक गया पांव। ट्रैफिक जवान और होमगार्ड ने दिखाई इंसानियत। पीड़ित ड्राइवर को अपनी गाड़ी से पहुँचाया अस्पताल।

ट्रक के भीतर ड्राइवर को आया मिर्गी अटैक। यह वही समय था जब एनएच 49 पर तेज रफ़्तार से दौड़ रही थी गाड़ियां।गनीमत रही की मिर्गी अटैक आते ही ब्रेक पर अटक गया पांव। ट्रैफिक जवान और होमगार्ड ने दिखाई इंसानियत। पीड़ित ड्राइवर को अपनी गाड़ी से पहुँचाया अस्पताल।

by Surendra Chauhan
     रायगढ़।अमन चैन की हिफाजत करने वाला वर्दी। 24 घँटे सर्दी गर्मी बरसात में अपने कर्तब्य को निर्वहन करता रहता है। इसलिए ताकि आप और हम सुरक्षित रह सके। इन्ही वर्दीधारियों के कारण कभी कभी बड़ी दुर्घटना भी टल जाती है।
एक ऐसा ही वाक्या आज उस समय देखने को मिला,जब ड्राइविंग सीट पर बैठे ट्रक ड्राइवर को एकाएक मिर्गी अटैक एक गया। गनीमत रही की मिर्गी झटके से कराह रहे ड्राइवर का पैर ब्रेक पर अटक गया। नही तो भीषण हादसा से इंकार नही किया जा सकता था। इसी समय ट्रैफिक व्यवस्था देख रहे जवानों ने सजगता का परिचय देते हुए इंसानियत दिखाई। इससे हादसा तो रुका ही एक पीड़ित की जान भी बच गई।
रोजाना की तरह शहर में भारी वाहनों का प्रवेश निषेधित करने यातायात पुलिस द्वारा निर्धारित समय के लिये नो एंट्री लगाया जाता है । आज सुबह छातामुड़ा चौंक के आगे नो एंट्री पाइंट पर थाना यातायात रायगढ़ में पदस्थ आरक्षक धनंजय सिंह और सैनिक मिलाप सिंह चौहान अपनी ड्यूटी पर थे । नो एंट्री बाद वाहनों को छोड़ा गया, तब एक-दूसरे वाहन से आगे बढ़ने की होड़ में छातामुड़ा चौक के पास जाम जैसी स्थिति बन गई थी । ड्यूटीरत ट्रैफिक जवान ट्रैफिक क्लीयर कर रहे थे । इस दौरान वाहन क्रमांक CG07CH-9555 (TATA SIGNA) सड़क के बीचों बीच खड़ी थी, आगे नहीं बढ़ रही थी  जिससे  ट्रैफिक जवान वाहन के पास पहुंचे तो देखे वाहन के चालक को मिर्गी दौरा पड़ने पर वाहन अंदर तड़प रहा है जिस पर आरक्षक धनंजय सिंह और सैनिक मिलाप चौहान के द्वारा परिस्थिति को देखते हुये संवेदनशलता का परिचय देते हुये तत्काल बीमार व्यक्ति को अपने वाहन में बिठाकर नजदीकी अपेक्स हॉस्पिटल रायगढ़ में भर्ती कराये और उनके परिजनों को सूचित किया गया । बीमार व्यक्ति के परिजनों के अस्पताल पहुंचने पर उन्हें हालात से अवगत कराते हुए वापस दोनों जवान अपने पॉइंट पर पहुंचे और यातायात व्यवस्था बनाने के कार्य में पुन: जुट गये । ट्रैफिक के जवानों के कार्य कुशलता और मानवता के कार्य को देख वहां मौजूद लोगों ने काफी सराहना की ।

You may also like