Sunday, September 15, 2024
Home रायगढ़ भूपदेवपुर समेत 40 गांवों में छाया अंधेरा। पिछले 48 घण्टो से कायम है ब्लैक आउट। ग्रामीण जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त। पीने के पानी को लेकर मचा हाहाकार। संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका। विद्युत विभाग नींद में गाफिल।ग्रामीणों के सब्र का बांध छलका। बिजली विभाग के खिलाफ चक्काजाम की हो रही तैयारी।

भूपदेवपुर समेत 40 गांवों में छाया अंधेरा। पिछले 48 घण्टो से कायम है ब्लैक आउट। ग्रामीण जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त। पीने के पानी को लेकर मचा हाहाकार। संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका। विद्युत विभाग नींद में गाफिल।ग्रामीणों के सब्र का बांध छलका। बिजली विभाग के खिलाफ चक्काजाम की हो रही तैयारी।

by Surendra Chauhan

रायगढ़। सिंघनपुर सब स्टेशन में आई तकनीकी फाल्ट ने भूपदेवपुर सहित 40 गांवों को अंधेरे में जीने मजबूर कर दिया है। इस बीच लगातार हो रही बारिश ने भी जनजीवन को प्रभावित कर दिया है। हाल यू ही कायम रहा तो संक्रामक बीमारियां ग्रामीण क्षेत्र में अपना पांव पसार सकती है। सबसे ज्यादा दिक्कत पीने के स्वच्छ पानी को लेकर देखी जा रही है। विधुत चलित बोर पम्पों के बंद रहने और बोरिंग के खराब होने का खामियाजा ग्रामीण भुगत रहे है। मजबूरन पानी के लिये उन्हें तालाब डबरी जैसे पानी के अन्य स्रोतों पर निर्भर रहना पड़ रहा है।बता दे सिंघनपुर सब स्टेशन के पैनल बोर्ड में खराबी आने के साथ साथ कई जगह तार टूटने की भी शिकायत सामने आई है। इस वजह से विधुत कर्मचारी पिछले 48 घण्टो से फाल्ट ढूढने का दावा कर रहे है। लेकिन विडम्बना तो यह है दो रातें गुजर जाने के बाद भी अब तक विभाग को एक अदद फाल्ट नही मिल पाया है।।इधर ग्रामीण क्षेत्रो में बिजली की गायब स्थिति को देख लोगों के सब्र का बांध छलकने लगा है। यही वजह है कि बिजली विभाग के खिलाफ ग्रामीण शंखनाद करते हुए चक्काजाम की तैयारी कर रहे है।।

You may also like