Monday, September 16, 2024
Home रायगढ़ जेएसडब्ल्यू में श्रमिकों का कामबंद आंदोलन।साथी कर्मचारी के ट्रांसफर से थे नाराज। दो पक्षीय वार्ता में मामले का हुआ पटाक्षेप। प्रबन्धन ने श्रमिकों की मांगों को पूरा करने का दिया आश्वासन।

जेएसडब्ल्यू में श्रमिकों का कामबंद आंदोलन।साथी कर्मचारी के ट्रांसफर से थे नाराज। दो पक्षीय वार्ता में मामले का हुआ पटाक्षेप। प्रबन्धन ने श्रमिकों की मांगों को पूरा करने का दिया आश्वासन।

by Surendra Chauhan

रायगढ़। साथी कर्मचारी के ट्रांसफर से नाराज ठेका कर्मचारियों ने शुक्रवार को कामबंद आंदोलन का आगाज कर दिया था। श्रमिक अपनी एकसूत्रीय मांगो को लेकर डटे हुए थे। हालांकि बाद में कम्पनी प्रबंधन के साथ हुए दो पक्षीय वार्ता में मांगो को लेकर सहमति बनी तब कही जाकर मामले का पटाक्षेप हो पाया।
जेएसडब्ल्यू की ठेका कम्पनी एसबीएस इंडस्ट्रीयल कम्पनी के पायलट प्लांट में जॉब वर्क का कार्य करती है। बताया जाता है पिछले दिनों कंपनी के इंजीनियर और ठेका कर्मचारियों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। जिसमें मामला शांत करने के लिहाज से कम्पनी द्वारा एक श्रमिक का पायलट प्लांट से लाइम प्लांट में ट्रांसफर कर दिया गया। इस बात की जानकारी जब ठेका कम्पनी के अन्य श्रमिको को हुआ तो वे आक्रोशित हो गए। वे हर हाल में स्थांतरित हुए श्रमिक को अपने ही साइट में रोकना चाह रहे थे। इसी मद्देनजर शुक्रवार को पायलट प्लांट में कार्य करने वाले सभी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए। इधर श्रमिको के आंदोलन में चले जाने से पायलट साइट तो बंद हुआ ही प्रबंधन की मुश्किलें में भी इजाफा हो गया। लिहाजा मामले का पटाक्षेप करने मैनेजमेंट ने पहल करते हुए दो पक्षीय की पेशकश रखी। जिसमें श्रमिको की मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया तब कही जाकर आंदोलन समाप्त हो पाया।

You may also like