Saturday, September 14, 2024
Home रायगढ़ नगर निगम कमिश्नर ने सफाई व्यवस्था का लिया जायजा…बाइक में घूम घूम कर देखा कचरा स्पॉट..डोर टू डोर जाकर लोगों से की पूछताछ…कचरा मिलने पर सफाई दारोगा के खिलाफ कार्रवाई के दिये निर्देश

नगर निगम कमिश्नर ने सफाई व्यवस्था का लिया जायजा…बाइक में घूम घूम कर देखा कचरा स्पॉट..डोर टू डोर जाकर लोगों से की पूछताछ…कचरा मिलने पर सफाई दारोगा के खिलाफ कार्रवाई के दिये निर्देश

by Surendra Chauhan


रायगढ़। निगम कमिश्नर श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी ने शुक्रवार की सुबह बाइक से निरीक्षण कर शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान कचरा डंप साइट की प्रतिदिन सफाई करने के निर्देश दिए।

जलभराव और शहर की सफाई को लेकर निगम कमिश्नर श्री चंद्रवंशी द्वारा लगातार शहर का निरीक्षण किया जा रहा है। इसमें शहर के विभिन्न वार्डों के गली मोहल्लों का शुक्रवार को कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने बाइक से निरीक्षण किया। इसके बाद गायत्री मंदिर, दरोगा पारा, कोतरा रोड बावली कुआं, सतीगुणी सहित अन्य मुख्य मार्गों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान गायत्री मंदिर के सामने कचरा डंप मिलने पर वार्ड के सफाई दरोगा को कचरा उठवाने के निर्देश दिए गए। इस दौरान कचरा कलेक्शन पर निकले से स्वच्छता दीदियों से कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने चर्चा की। उन्होंने स्वच्छता दीदियों से सूखा एवं गीला कचरा अलग-अलग लेने, सोर्स सेग्रीगेशन पर विशेष ध्यान देने के साथ यूजर चार्ज वसूली की जानकारी ली। इसी तरह मोहल्ले वासियों से समय पर कचरा लेने के लिए रिक्शा आने और स्वच्छता के संबंध में फीडबैक लिया गया। इसी तरह कोतरा रोड संबंधित मोहल्ले के लोगों से कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने चर्चा की और स्वच्छता एवं स्वच्छता रिक्शा समय पर आने, रिक्शा में ही कचरा देने, सफाई से संतुष्ट और पानी से संबंधित फीडबैक लिया गया। इसके बाद बावली कुआं सतीगुणी क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। इस दौरान बावली कुआं में कचरा पड़ा मिला, जिसे संबंधित सफाई दरोगा को वहां की सफाई कराने के निर्देश दिए गए। इसी तरह सतीगुणी चौक के आसपास की सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान रखने सफाई दरोगा को निर्देशित किया गया। इसके बाद रायगढ़ क्लब का निरीक्षण किया गया। क्लब से संबंधित गतिविधियों की जानकारी कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने ली। कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने कहा कि वर्तमान में बारिश के कारण सफाई में असुविधा हो सकती है, लेकिन वार्डों की सफाई और शहर को स्वच्छ रखने का कार्य प्रमुखता से होनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने शहरवासियों से भी अपने घरों के समान घर के आसपास, गली, मोहल्ले की भी सफाई रखने, सूखा गीला कचरा स्वच्छता दीदियों को अलग-अलग देने और स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने ही अपील की।

मुख्य मार्ग पर न हो कचरा डंप
कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने वार्ड क्रमांक 19, 15, 39 और 16 का निरीक्षण किया। इस दौरान कुछ जगहों पर वार्डों से निकले कचरा डंप मिला, जिसे तत्काल उठवाने के निर्देश कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने दिए। उन्होंने शहर के सभी मुख्य मार्ग से जीवीपी प्वाइंट समाप्त करने और कचरा डंप नहीं करने के निर्देश सभी सफाई दरोगा को दिया गया। मुख्य मार्ग पर कचरा डंप होने पर संबंधित अधिकारी कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

You may also like