Saturday, June 22, 2024
Home राजधानी छत्तीसगढ़ की गौरव मशहूर पंडवानी गायिका डॉ तीजन बाई को पैरालेसिस अटैक। हालत बेहद गंभीर।पद्मश्री और पद्म विभूषण से अलंकृत है तीजन बाई।दुनिया भर में पंडवानी को एक नई ऊंचाई दी। दो जवान बेटों की मौत के बाद बिगड़ी हालात। छालीवुड के कलाकारों ने सरकार से लगाई गुहार। वीडियो किया वाइरल।

छत्तीसगढ़ की गौरव मशहूर पंडवानी गायिका डॉ तीजन बाई को पैरालेसिस अटैक। हालत बेहद गंभीर।पद्मश्री और पद्म विभूषण से अलंकृत है तीजन बाई।दुनिया भर में पंडवानी को एक नई ऊंचाई दी। दो जवान बेटों की मौत के बाद बिगड़ी हालात। छालीवुड के कलाकारों ने सरकार से लगाई गुहार। वीडियो किया वाइरल।

by Surendra Chauhan
  • मदद की गुहार लगाने छत्तीसगढ़ी कलाकार उर्वशी साहू ने वायरल किया वीडियो
  • भिलाई 3 के गनियारी निवास में रही है डॉक्टर तीजन बाई
  • दो बेटों की मौत के बाद डॉ तीजन की तबीयत बिगड़ी थी, सेक्टर 9 अस्पताल में चला था इलाज
  • सीएम भूपेश बघेल सहित जनप्रतिनिधियों से बेहतर इलाज के लिए छालीवुड कलाकार ने लगाई गुहार
  • राजधानी ब्रेकिंग। छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध पंडवानी गायिका डॉ तीजन बाई को पैरालेसिस अटैक हुआ है। भिलाई के गनियारी स्थित अपने घर मे वह अकेली है। दो जवान बेटों की मौत के बाद पसरे मातम ने पंडवानी गायिका की स्थिति को बेहद गंभीर कर दिया है। पद्मश्री और पद्म विभूषण अलंकृत लोक गायिका की इस हालत को देखने के बाद छालीवुड के कलाकारों का जमावड़ा तीजन बाई के घर में देखा जा रहा है। कलाकारों ने वीडियो वायरल कर सरकार से मदद की गुहार लगाई है।
  • तीजनबाई भारत के छत्तीसगढ़ राज्य के पंडवानी लोक गीत-नाट्य की पहली महिला कलाकार हैं। देश-विदेश में अपनी कला का प्रदर्शन करने वाली तीजनबाई को बिलासपुर विश्वविद्यालय द्वारा डी लिट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है। वे सन १९८८ में भारत सरकार द्वारा पद्मश्री और २००३ में कला के क्षेत्र में पद्म भूषण से अलंकृत की गयीं। 

You may also like